अप्रैल,28,2024
spot_img

अब Sitamarhi के बाद Gopalganj में 5 लोगों की संदिग्ध जहरीली शराब वाली मौत, प्रशासन का इनकार

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार में फिर जहरीली मौत का साया पड़ा है। जहां, छठ से पहले सीतामढ़ी में पांच लोगों की संदिग्ध मौत हो गई बताया गया कि सभी जहरीली शराब की चपेट में आ गए हालांकि प्रशासन का तर्क कुछ (Death of 5 people due to suspected poisonous liquor in Gopalganj) और है।

फिलहाल ताजा मामला गोपालगंज का है जहां पांच लोगों की फिर उसी सरीखे मौत हो गई है। शक जहरीली शराब पर है मगर यहां फिर से जिला प्रशासन और पुलिस ने जहरीली शराब से पांच लोगों की मौत को तथ्यहीन और भ्रामक बताया है। मृतकों की उम्र 25 से लेकर 65 साल तक की है।

मौत की यह घटना जिले के बहरामपुर प्रखंड से जुड़ी है। जहां बहरामपुर समेत अन्य गांव में एक के बाद एक कर पांच लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद यह चर्चा शुरू हो गई कि सभी की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani का Sunday Motivation...| तैयारी है ये जीत की...दौड़ा मधुबनी

जानकारी के अनुसार, घटना बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांव की है। मृतकों की पहचान बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के सिरसा गांव 50 वर्षीय सिकंदर साह, बहरामपुर गांव के 55 वर्षीय सुरेश राम, इसी गांव का 30 वर्षीय युवक टिंकु राम, बामो गांव के रामानंद शर्मा का 25 वर्षीय पुत्र रोहित शर्मा और बैकुंठपुर गांव निवासी 65 वर्षीय झगरू राम शामिल हैं।

इनमें सुरेश राम का पोस्टमार्टम गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में कराया गया है. सभी मौतें 18 से लेकर 20 नवंबर के बीच हुई हैं। एक मृतक के परिजन ने शराब पीने की बात कही है। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से मौत की वजह बीमारी, फूड प्वाइजनिंग और हार्ट अटैक बताई गई है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | मैं शौचालय विद्यालय का छात्र हूं...मधेपुर स्कूल का 10 सालों में विकास...पीपल के पेड़ से शौचालय की गेट पर शिफ्ट...

एक शव का पोस्टमार्टम गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कराया गया है। चार लोगों के शव का परिजनों ने दाह-संस्कार कर दिया है। दो लोग बीमार बताए जा रहे हैं जिनका इलाज चल रहा है। गोपालगंज के डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बताया कि ये सभी किसी न किसी बीमारी से ग्रसित थे। इलाज के दौरान अलग-अलग अस्पतालों में इनकी मौत हुई है।

सिरसा के सिकंदर साह दमा के मरीज थे। सीने में जलन होने पर दवा दी गई थी। 19 नवंबर को घर पर ही इनकी मौत हो गई। बहरामपुर निवासी सुरेश राम की फूड प्वाइजनिंग से मौत हुई है। गोरखपुर के अस्पताल में 19 नवंबर को मौत होने के बाद पोस्टमार्टम भी कराया गया है।

बामो गांव के निवासी मृतक रोहित शर्मा के बारे में कहा गया है कि मुंह-पेट चलने की शिकायत थी। स्थानीय अस्पताल में इलाज के बाद पटना ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही 18 नवंबर को मौत हो गई।

यह भी पढ़ें:  Bihar News|Patna Crime News| चाचा-भतीजे पर बाइक सवारों का कातिलाना फायरिंग, गोली सीने के आर-पार, खल्लास

वहीं, पांचवें मृतक बैकुंठपुर निवासी झगरू राम के बारे में सदर अस्पताल में इलाज के दौरान 18 नवंबर को हार्ट अटैक से मौत हुई है। बहरामपुर के रहने वाले मृतक टिंकू राम के बारे में बताया गया है कि वो नासिक में रहता था. नासिक में तबीयत ज्यादा खराब हो गई। इसके बाद घर लाया गया था। इलाज के लिए पटना लेकर लोग गए थे। 20 नवंबर को उसकी मौत हो गई।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें