मई,7,2024
spot_img
NewsBihar | बिहार | NewsRam Mandir Pran Pratistha | Kirti Azad's Attack On BJP | दरभंगा...

Ram Mandir Pran Pratistha | Kirti Azad’s Attack On BJP | दरभंगा के पूर्व MP Kirti Azad का BJP पर बड़ा बाउंसर…क्या आपके पास ही है Copy Right

पूर्व वरिष्ठ क्रिकेटर। दरभंगा के सांसद रहे कीर्ति आजाद अपने बेबाक अंदाज के लिए खेल से लेकर राजनीतिक पिच तक पर धुरंधर तरीके से बल्लेबाजी करने में माहिर रहे हैं। चाहे क्रिकेट में भ्रष्टाचार की पोल खोलने की बात हो या फिर राजनीति में गिरेबां पकड़ने की। बिजली संकट के खिलाफ उनका जोरदार प्रदर्शन दरभंगावासियों के जेहन में आज तक बावस्त है। लिहाजा, इस बार कीर्ति आजाद ने अपनी बल्लेबाजी बीजेपी के खिलाफ अयोध्या रामलला पर छक्के मारकर की है जिसे बकौल आजाद बीजेपी पूरे राम लला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को अपना कॉपी राइट मानकर पूरे देश में एक अलग माहौल बनाने की कोशिश में जुटी है। इस पर सीधा आक्रमण करते पूर्व सांसद कीर्ति झा आजाद ने क्या कहा, पढ़िए पूरी खबर

spot_img

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में माहौल ऐसा बना है कि सब राममय ही दिख रहे। इस राममय में राजनीति की बू भी है तो धर्म को लेकर कई मंतव्य भी। धर्माचार्य से लेकर आम लोग इस मुद्दे से सीधे तौर पर जुड़ गए हैं। ऐसे में, विपक्ष का लगातार बीजेपी पर आक्रमण (Kirti Azad said, BJP has taken the copy right of Ram Temple) है तो बीजेपी आक्रमण करने वालों को धर्मविरोधी करार दे रही है।

Kirti Azad’s Attack On BJP | जमकर बीजेपी को लताड़ा

इसको लेकर अब नया बयान दरभंगा के पूर्व सांसद क्रिकेटर और टीएमसी नेता कीर्ति आजाद का आया है। कीर्ति ने इसे सीधे तौर पर बीजेपी कॉपी राइट बताते बड़ा तंज बोला है। जमकर बीजेपी को लताड़ा है। वैसे, कांग्रेस इस राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को बीजेपी का चुनावी एजेंडा पहले ही बताते हुए जाने से इनकार कर दिया है। वहीं अब ताजा हमला दरभंगा के पूर्व बीजेपी सांसद और टीएमसी नेता कीर्ति आजाद ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बीजेपी पर जमकर हमला बोला है।

Kirti Azad’s Attack On BJP | मैं सनातन धर्म को मानता हूं मगर बीजेपी लड़ाती है

उन्होंने कहा है कि राम मंदिर बनने पर हम भी खुश है लेकिन बीजेपी इसे राजनीतिक रुप देने की कोशिश कर रही है। बीजेपी के लोग धर्म के नाम पर लोगों को लड़ाते हैं लेकिन राम तो सबके हैं। केवल भारतीय जनता पार्टी का कॉपी राइट नहीं है। अगर कोई नहीं जा रहा है तो उसमें कई कारण हो सकता है। मैं सनातन धर्म को मानता हूं। सनातन धर्म के चार शंकराचार्य में से दो ने कहा कि वो नहीं जा रहे हैं। क्योंकि, शास्त्रों के अनुरूप प्राण-प्रतिष्ठा नहीं हो रहा है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Inter School Quiz Competition Inquisitive: 9 स्कूली टीमें फाइनल में

Kirti Azad’s Attack On BJP | अगर मैं अयोध्या नहीं गया तो आप क्या बोलेंगे…गलत है

कीर्ति आजाद ने पूछा, क्या हम 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जाएंगे तो इसका मतलब यह है कि हम सनातन धर्म के विरोधी हैं, या कहलाएंगें। ये कैसी बात हो गई। यह लोगों का कहना गलत है। शंकराचार्य भी कह रहे हैं, अभी मंदिर पूरा बना नहीं है, अधूरा है।

Kirti Azad’s Attack On BJP | मां सीता की तरफ से यहां से हम लोग लाखों की संख्या में अयोध्या जाएंगे

उन लोगों ने भी आने से इनकार कर दिया है तो क्या वे सभी सनातन विरोधी हैं, ऐसा नहीं है। इसे राजनीतिक रंग नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब राम मंदिर पूरी तरह से तैयार हो जाएगा, मां सीता की तरफ से यहां से हम लोग लाखों की संख्या में अयोध्या जाएंगे और प्रभु श्री राम के दर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें:  Bihar Lok Sabha Election News| Election Duty के दौरान ताबड़तोड़ मौत...Araria में Sitamarhi के जवान, Supaul में Pipra के Presiding Officer की मौत

Kirti Azad’s Attack On BJP | सभी जानते हैं कि हम लोग मिथिला से आते हैं, यह प्रभु का ससुराल है

पूर्व सांसद कीर्ति झा आजाद ने कहा कि जिस दिन सुप्रीम कोर्ट का आदेश मंदिर के पक्ष में आया था, तब बड़ी प्रसन्नता हुई थी। सभी जानते हैं कि हम लोग मिथिला से आते हैं, यह माता सीता की जन्म स्थली है और प्रभु श्री राम का ससुराल है। इससे बढ़कर हमारे लिए और प्रसन्नता की बात क्या होगी कि भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हुआ है। उसमें भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा की जा रही है।

Kirti Azad’s Attack On BJP | बेटी पढ़ाओं बेटी बचाओं एक ढ़ोंग है

कीर्ति झा ने राम मंदिर को लेकर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जिस दिन कोर्ट के आदेश पर राम मंदिर के बनने की घोषणा हुई थी तब से बड़ी प्रसन्नता है। सभी लोग जानते हैं कि मां सीता की जन्मस्थली मिथिला है और हम लोग यही से आते हैं। मिथिला प्रभु श्री राम का ससुराल है। इससे बढ़कर हमारे लिए और प्रसन्नता की बात क्या होगी कि भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है।

Kirti Azad’s Attack On BJP | तो क्या वह सनातन धर्म के विरोधी हो गए

कोई आवश्यकता नहीं की हम 22 जनवरी को ही अयोध्या जाए। अगर हम 22 को नही जायेंगे तो सनानत धर्म के हम विरोधी हैं ऐसा नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान में दो शंकराचार्य ने कहा है कि अभी मंदिर अधूरा है। शास्त्र के अनुसार अधुरे मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा नहीं होती है जिस कारण से वह नहीं जा रहे हैं, तो क्या वह सनातन धर्म के विरोधी हो गए है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News: कुशेश्वरस्थान का Mahadev Math : एक-एक तिनका जोड़कर, बना रहा हूं घरौंदा अपना

Kirti Azad’s Attack On BJP | गौरी-शंकर, राधा कृष्ण, लक्ष्मी नारायण तो सिया राम क्यों नहीं

उन्होंने आगे कहा कि भगवान राम त्रेता काल से है, अगर मां सीता नही होती तो भगवान राम को भी ये प्रताप नहीं मिलता जो मिला है। मुझे बड़ा अजीब लगता है जब लोग श्री राम बोलते है। लोग बोलते है गौरी-शंकर, राधा कृष्ण, लक्ष्मी नारायण तो सिया राम क्यों नही। सिया के बिना तो राम अधूरे हैं। जब इस प्रकार से बात नहीं होती तो पता लगता है कि किस प्रकार से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात करते हैं वो बिल्कुल ही एक ढोंग है अन्यथा सिया राम क्यों नहीं।

यह भी पढ़ें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें