अप्रैल,28,2024
spot_img

Bihar Education Department | आया नया फरमान, अब शिक्षकों की सैलरी पर चलेंगी कैंची…

spot_img
spot_img
spot_img

जानकारी के अनुसार, प्रदेश में कक्षा एक से 5 तक के करीब 20 हजार टीचर्स को विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है। जिसके तहत सभी की उपस्थिति अनिवार्य है। और ट्रेनिंग में शामिल नहीं होने पर शिक्षकों के वेतन पर कैंची चला दी जाएगी।

इस ट्रेनिंग के लिए छुट्टियां भी रद्द की गई है। होली के दिन शुरू हुए इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में त्योहार के चलते कई शिक्षक ट्रेनिंग सेंटर पर उपस्थित नहीं हो सके। जिनका एक हफ्ते का वेतन कटना तय माना जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए उनके निर्धारित प्रशिक्षण संस्थान में 24 मार्च की शाम तक योगदान देना था लेकिन कई ऐसे शिक्षक हैं जो होली पर्व में ऐसे उलझे शिक्षक प्रशिक्षण केंद्र पहुंच ही नहीं सके।


Bihar Education Department | वैसे शिक्षक जो ट्रेनिग में अनपुस्थित पाए गए हैं उनकी सैलरी कट

अब वैसे शिक्षक जो ट्रेनिग में अनपुस्थित पाए गए हैं उनकी सैलरी कट होने वाली है। ऐसे शिक्षकों पर कार्रवाई करने का निर्देश राज्य अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद को मिल चुका है। वहीं शिक्षक संघ केके पाठक के इस फैसले का विरोध कर रहा है। इस पर सियासत भी तेज हो गई है। तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से हस्तक्षेप की मांग कर चुके हैं।

शिक्षक संघ का कहना है कि होली के त्योहार के दौरान शिक्षकों की प्रशिक्षण देने का निर्णय गलत है। शिक्षकों को अपने परिवार के साथ त्योहार मनाने का अधिकार है। शिक्षक संघों ने शिक्षा विभाग से मांग की है कि वे वेतन कटौती का फैसला वापस लें।

यह भी पढ़ें:  Madhubani का Sunday Motivation...| तैयारी है ये जीत की...दौड़ा मधुबनी

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें