अप्रैल,28,2024
spot_img

Samastipur में आखिर CM Nitish ने क्यों कहा, श्रीराम जानकी…यह तो शुरुआत है

spot_img
spot_img
spot_img

मस्तीपुर को 500 बेड वाला मेडिकल कॉलेज अस्पताल की सौगात देते सीएम नीतीश कुमार ने कहा, यह तो अभी शुरूआत है। अभी और बहुत कुछ देंगें।

दरअसल, आज सरायरंजन के नरघोघी में बने श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज अस्पताल का रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया। मौके पर उपमुख्यमंत्री सह प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव समेत कई मंत्री मौजूद रहे।

Shri Ram Janaki Medical College Hospital | यह अस्पताल अपने आप में बेहद खास है

अत्यानुधिक सुविधाओं से लैश ओटी समेत कई अन्य चीजों को लेकर यह अस्पताल अपने आप में बेहद खास है। राज्य के इस 12वें मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एमबीबीएस की 100 सीटों पर नामांकन की तैयारी भी है।छात्र-छात्राओं के रहने के लिए मेडिकल कॉलेज कैंपस में ही हॉस्टल भी बनाया गया है।

Shri Ram Janaki Medical College Hospital | सीएम नीतीश कुमार व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव एक साथ

समस्तीपुर के लिए पटना से सीएम नीतीश कुमार व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव एक साथ रवाना हुए थे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गयी थी। वर्ष 2019 में सीएम नीतीश कुमार ने ही इस मेडिकल कॉलेज अस्पताल की नींव रखी थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को समस्तीपुर जिला के सराय रंजन में 591 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का लोकार्पण किया।

Shri Ram Janaki Medical College Hospital | उद्घाटन के साथ ही आज से यहां मरीजों का इलाज शुरू हो गया है

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अस्पताल आधुनिक चिकित्सीय सुविधाओं से युक्त बनाया गया है। यह बहुत सुंदर अस्पताल बना है। इसका आज उद्घाटन हुआ है, यह मेरे लिए बहुत खुशी की बात है। हम पहले भी यहां आकर इसके निर्माण कार्य को देखते रहे हैं। उद्घाटन के साथ ही आज से यहां मरीजों का इलाज शुरू हो गया है।

Shri Ram Janaki Medical College Hospital | यह तो शुरुआत है, अभी और बहुत कुछ देंगे

उद्घाटन के बाद सीएम ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण भी किया। उन्होंने उद्घाटन सत्र के दौरान पत्रकारों एवं आम लोगों से इस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज करने की अपील भी की। उन्होंने कहा यह तो शुरुआत है, अभी और बहुत कुछ देंगे। बता दें कि नरघोघी में बना यह राज्य का 12वां मेडिकल कॉलेज अस्पताल है। छह नवंबर 2019 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका शिलान्यास किया था।

Shri Ram Janaki Medical College Hospital | पढ़िए क्यों पड़ा अस्पताल का यह नाम

सीएम ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों को अपने इलाज के लिए अन्य कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। मरीजों को यहां सभी प्रकार की सुविधाएं मिलेंगी। श्रीराम जानकी मठ द्वारा इस अस्पताल के निर्माण के लिए जमीन दान दी गई थी। इसलिए इस अस्पताल का नाम श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल रखा गया है।

Shri Ram Janaki Medical College Hospital | अभी 500 की सुविधा लेकिन भविष्य में 1000 बेड का होगा विस्तार

इस अस्पताल के निर्माण में केंद्र सरकार ने भी सहयोग दिया है। यह अस्पताल बड़ा और अच्छा बना है। यहां अभी 500 बेड की सुविधा है लेकिन भविष्य में 1000 बेड का अस्पताल बनाने के लिए काम किया जाएगा और मेडिकल के छात्रों के नामांकन की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। कार्यक्रम को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव और वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्यमंत्री विजय कुमार चौधरी ने भी संबोधित किया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani का Sunday Motivation...| तैयारी है ये जीत की...दौड़ा मधुबनी

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें