अप्रैल,28,2024
spot_img

Railway Engineer Arrested | CBI ने रिश्वतखोर रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर को रंगे हाथ घूस लेते दबोचा

spot_img
spot_img
spot_img

समस्तीपुर में सीबीआई ने घूसखोर रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर मंटू कुमार को गिरफ्तार किया है। रेलवे के इंजीनियर को रिश्वत लेते सीबीआई ने रंगे हाथों दबोचा। रेलवे कारखाना में एक मशीन इंस्टॉल करनी थी। एक कंपनी की ओर से भेजी गई मशीन की जांच के बाद प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर करने में इंजीनियर (Railway senior section engineer arrested red handed taking bribe) आनाकानी कर रहा था। इसकी एवज में उसने रिश्वत मांगी। पढ़िए फिर क्या हुआ…

सीबीआई की टीम ने समस्तीपुर के रेलवे यांत्रिक कारखाना पहुंचकर सीनियर सेक्शन इंजीनियर मंटू कुमार को बीस हजार रुपया रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार करने के बाद देर रात तक सीबीआई की टीम ने सीनियर सेक्शन इंजीनियर मंटू से पूछताछ की। सीबीआई की इस कार्रवाई के बाद पूरे रेलवे महकमे में हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार,समस्तीपुर रेलवे यांत्रिक कारखाना में ग्वालियर की एक कंपनी ने वैगन निर्माण से संबंधित एक बोल्ट मशीन को छह माह पूर्व इंस्टॉल किया था। करोड़ों की इस मशीन का बिल लंबे समय से कारखाना में लंबित चल रहा था।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News |Kusheshwarsthan News| नहीं जाएंगें 5Km दूर Vote डालने...सुन लीजिए... कुशेश्वरस्थान के नवटोलिया का....एलान है, करेंगे... Vote Boycott

बिल क्लियर करने को लेकर रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर मंटू कुमार कंपनी से घुस मांग रही थी। जिसके बाद कंपनी ने इसकी शिकायत सीबीआई से कर दी। जिसके बाद सात सदस्यीय टीम के साथ पहुंची केंद्रीय जांच एजेंसी ने इंजीनियर को गिरफ्तार कर लिया है। इंजीनियर के पास से कैश भी बरामद हुआ है।

वहीं, घटना को लेकर समस्तीपुर रेलवे मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने बताया कि सीबीआई की कार्रवाई यांत्रिक कारखाना में हुई है, लेकिन मंटू कुमार को किस कारण गिरफ्तार किया गया या उन पर क्या-क्या आरोप हैं या उनके पास से कितनी राशि रिकवर हुई है- इस बारे में आधिकारिक तौर पर अब तक कोई भी जानकारी सीबीआई द्वारा रेलवे को उपलब्ध नहीं कराई गई है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Benipatti News| तिसियाही उमगांव-बेनीपट्टी मुख्य सड़क पर Observers...खुली थी 24 दोहिया-चारपहिया वाहनों की डिक्की...SST Team-3 का Action...और गुजरता काफिला

ग्वालियर की कंपनी की शिकायत पर सीबीआई ने इंजीनियर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार इंजीनियर के पास से घूस में ली गई राशी भी बरामद की गई है। कितनी राशी बरामद की गई है इसका खुलासा नहीं हो पाया है। आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है। कारखाना के अधिकारी का कहना है कि सीबीआई की टीम अचानक पहुंची और मंटू को अपने साथ ले गई। उसे किस कारण से ले गई है, इसके बारे में औपचारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं उपलब्ध कराई गई है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News|Patna Crime News| चाचा-भतीजे पर बाइक सवारों का कातिलाना फायरिंग, गोली सीने के आर-पार, खल्लास

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें