मई,7,2024
spot_img

दो सगे मासूम भाई की करंट से एक साथ मौत, जमकर हंगामा, सड़क जाम, टॉफी खरीदने जा रहे थे दुकान, शव के साथ बड़ा बवाल

spot_img
spot_img
spot_img

बेगूसराय से बड़ी खबर है जहां करंट की चपेट में आने से दो बच्चों की जिंदाजलकर मौत हो गई। हादसा मटिहानी थाना क्षेत्र के जिल्ला पुनर्वास गांव की है। जहां  मनोज महतो के आठ वर्षीय पुत्र एमके आदर्श और तीन वर्षीय पुत्र आदर्श आनंद दुकान जाने के दौरान बिजली की नंगे तार की चपेट में आ गए और दोनों की दर्दनाक मौत हो गई।

बाद में घटना से आक्रोशित लोगों का गुस्सा बिजली विभाग पर फूट पड़ा। पावर ग्रिड के पास प्रदर्शन करते हुए आक्रोशित लोगों दोनों शवों के साथ  मटिहानी प्रखंड कार्यालय के सामने बेगूसराय-खोरमपुर सड़क को जाम कर दिया।

जानकारी के अनुसार, घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने बिजली विभाग के विरुद्ध नाराजगी जताते हुए जमकर हंगामा किया। परिजन घटना के बाद बिजली विभाग सहित जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग पर अड़े थे।

यह भी पढ़ें:  UP Lok Sabha Election News| उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण की वोटिंग से ठीक पहले सपा की नई चाल, प्रदेश अध्यक्ष बदले

मटिहानी थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझने की कोशिश की। वहीं, इस संबंध में मृतक के पिता मनोज महतो ने बताया कि उन्होंने बच्चों को दुकान से टॉफी देकर भेज दिया था। वहीं, गांव के चुन्नी कुमार ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बताया है कि लगातार शिकायत के बाद भी जर्जर तारों को ठीक नहीं किया गया।

जानकारी के अनुसार,बिजली के 440 वोल्ट का तार टूट कर पानी में गिरा हुआ था। दोनों भाई अपने घर से निकाल कर दुकान जा रहे थे। इसी दौरान दोनों तार के संपर्क में आ गए।दोनों बच्चे को छटपटाते देख लोगों ने किसी तरह लाइन कटवा कर उसे हटाया, लेकिन तब तक मौत हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें:  Cash-for-votes in Madhubani: लोकतंत्र शर्मसार | Voter को प्रलोभन देते BJP नेता सत्यनारायण अग्रवाल समेत 2 गिरफ्तार। Madhepur Police का Big Action

बाद में बिजली विभाग की इस लापरवाही के खिलाफ लोग आक्रोशित हो गए तथा खरीदी में पावर ग्रिड के समक्ष शव के साथ जमकर प्रदर्शन किया। पावर ग्रिड के पास प्रदर्शन के बाद आक्रोशित लोग दोनों शव को लेकर मटिहानी प्रखंड कार्यालय के सामने आ गए तथा बेगूसराय-खोरमपुर सड़क को जाम कर दिया।

यह भी पढ़ें:  Bihar Lok Sabha Elections| Third Phase | May 7...| झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, खगड़िया...किस्मत गढ़ेंगे...हैं तैयार हम

आक्रोशित लोग मृतक बच्चे के परिजनों को मुआवजा देने तथा दोषी बिजली विभाग के कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। घटना के बाद सिर्फ जिल्ला पुनर्वास गांव ही नहीं, आसपास के गांव के लोगों में भी बिजली विभाग के कुव्यवस्था के प्रति काफी आक्रोश है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें