अप्रैल,29,2024
spot_img

Bihar News | Bihar Assembly Session | दरभंगा के MLA अपने ही सरकार पर बरसे, सरकार को घेरा..किया सरकार को कटघरे में खड़ा

spot_img
spot_img
spot_img

Bihar News | Bihar Assembly Session | दरभंगा के MLA अपने ही सरकार पर बरसे, सरकार को घेरा..किया सरकार को कटघरे में खड़ा। कह दी बड़ी बात।

Bihar News | जदयू-बीजेपी के साथ मिला विपक्ष का भी साथ, सबका मिला साधुवाद

इतना ही नहीं, सवाल उठाने पर इन्हें सत्ताधारी दलों जदयू और भाजपा का भी साथ मिला। जब, अपने ही सरकार के विरुद्ध छात्र हित में उठाए गए सवाल को लेकर भाजपा और जदयू समेत विपक्षी दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने साधुवाद दिया है। सतीश चंद्र झा की रिपोर्ट…

Bihar News | शिक्षक नियोजन में ग्रेड निर्धारण के मुद्दे पर सरकार को घेरा, किया कटघरे में खड़ा

बेनीपुर विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी ने बिहार विधानसभा के वर्तमान सत्र में अपने ही सरकार के विरुद्ध स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड एवं शिक्षक नियोजन में ग्रेड निर्धारण के मुद्दे को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। लेकिन सरकार ने खामियों को कबूल करते हुए वर्तमान वित्तीय सत्र में मामले का क्षतिपूर्ति करने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News |Kusheshwarsthan News| नहीं जाएंगें 5Km दूर Vote डालने...सुन लीजिए... कुशेश्वरस्थान के नवटोलिया का....एलान है, करेंगे... Vote Boycott

Bihar News | ऋण राशि का अग्रिम किस्त सरकार की ओर से भुगतान नहीं किए जाने का मामला उठाया

विधायक श्री चौधरी ने नोएडा अवस्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के छात्र गंगेश कुमार राय सहित अन्य छात्रों का स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के तहत ऋण राशि का अग्रिम किस्त सरकार की ओर से भुगतान नहीं किए जाने का मामला विधानसभा में उठाया। जिसे सरकार ने स्वीकार करते हुए छात्र द्वारा पोर्टल पर पुनः मांग पत्र नहीं प्रस्तुत किए जाने के कारण तृतीय किस्त की राशि नहीं भेजे जाने की बात बताइ साथ ही वर्तमान वित्तीय सत्र में अन्य छात्रों का भी जिसका तकनीकी शिक्षण हेतु स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ऋण स्वीकृत है उन्हें उस कॉलेज का भुगतान कर दिया जाएगा।

Bihar News | वर्ष 2006 में नियोजित शिक्षकों को वर्ग 1 से 8 के बीएड योग्यता आधारित शिक्षकों के नियोजन पर दिलाया ध्यान

एक अन्य सवाल में विधायक श्री चौधरी ने वर्ष 2006 में नियोजित शिक्षकों को वर्ग 1 से 8 के बी एड योग्यता आधारित शिक्षकों की नियोजन हुई थी लेकिन उन्हें 2012 में सरकार ने एक संकल्प के जरिए बेसिक ग्रेड एवं स्नातक ग्रेड में विभाजन किया था।

यह भी पढ़ें:  Madhubani का Sunday Motivation...| तैयारी है ये जीत की...दौड़ा मधुबनी

Bihar News | सरकार ने स्वीकारात्मक जवाब देते हुए कहा कि फिलहाल इसमें कोई संशोधन का सरकार के पास प्रस्ताव लंबित नहीं

उक्त मामले को लेकर सरकार ने स्वीकारात्मक जवाब देते हुए कहा कि फिलहाल इसमें कोई संशोधन का सरकार के पास प्रस्ताव लंबित नहीं है। विधायक श्री चौधरी की ओर से अपने ही सरकार के विरुद्ध छात्र हित में उठाए गए सवाल को लेकर भाजपा एवं जदयू सहित विपक्षी दल के नेता एवं कार्यकर्ताओं ने भी साधुवाद दिया है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | पुरानी फिल्मों वाली शादी...No Helicopter, No Luxury Car...20 बैलगाड़ियों पर दुल्हे के साथ निकलीं 100 लोगों की बरात

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें