अप्रैल,29,2024
spot_img

Bihar Politics | Lok Sabha Elections 24 | उलझन के लक्षण, कारण, इलाज, दवा, उपचार@ यही है Elections 24 की एंग्जायटी, स्ट्रेस और डिप्रेशन

spot_img
spot_img
spot_img

Bihar Politics | Lok Sabha Elections 24 | उलझन के लक्षण, कारण, इलाज, दवा, उपचार@ यही है Elections 24 की Anxiety, Stress Depression जहां बिहार से लेकर केंद्र तक की राजनीति आज के समय में तनाव में है। छोटी-बड़ी हर बात को लेकर सभी दलों में तनाव है। लोकसभा चुनाव की रोजमर्रा में अपने दलों की जीत और टारगेट को फॉलो करते हुए सभी राजनीतिक दल अभी से थके-थके से हैं। जहां, तनाव में हर दल है। दल के अंदर भारी एंग्जायटी है। ऐसे में प्रणायाम करने की जुगत में सभी दल आपस में टकरा भी रहे। दूरी में भी हैं। सट-चिपक भी रहे।


Bihar Politics | अब बीजेपी प्रत्याशी ने सीएम नीतीश कुमार को खुला ऑफर दे दिया

अब बीजेपी प्रत्याशी ने सीएम नीतीश कुमार को खुला ऑफर दे दिया। राजद कांग्रेस को आठ सीटों से ज्यादा देने को तैयार नहीं है। पप्पू यादव मान नहीं रहे। पूर्णियां पहुंच चुके हैं। राजद की ओर से कल ही कांग्रेस को नसीहत मिल चुका है। वैसे, खबर बड़ी पंजाब की है जहां शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी के बीच गठबधंन टूट गया है।


Bihar Politics | तस्वीर साफ है। भाजपा अब पंजाब में अकेले उतरेगी

तस्वीर साफ है। भाजपा अब पंजाब में अकेले उतरेगी। लंबे समय से शिअद और भाजपा के बीच गठबंधन को लेकर अटकलें थीं। मगर अब इन अटकलों पर विराम लग गया है। लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले फीडबैक के बाद भारतीय जनता पार्टी ने यह फैसला लिया है। यानि गठबंधन टूट गया। ऐसे में गठबंधन तो बिहार में भी झोल में फंसा है जहां…

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | पुरानी फिल्मों वाली शादी...No Helicopter, No Luxury Car...20 बैलगाड़ियों पर दुल्हे के साथ निकलीं 100 लोगों की बरात


Bihar Politics | बिहार में महागठबंधन के बीच सीट शेयरिंग का मामला फंस रहा है

बिहार में महागठबंधन के बीच सीट शेयरिंग का मामला फंस रहा है। लालू यादव ने कांग्रेस को आठ सीटों का ऑफर दिया है। सूत्रों के मुताबिक राजद ने कांग्रेस को सासाराम, समस्तीपुर, पटना साहिब, भागलपुर, मुजफ्फरपुर या शिवहर, सुपौल, किशनगंज, पश्चिमी चंपारण की सीट लेने के लिए कहा है। मगर, कांग्रेस कटिहार और पूर्णिया सीट के लिए दबाव बना रही है।


Bihar Politics | आज दोनों दलों के बीच बैठक

बिहार में इंडिया गठबंधन के तहत सीट बंटवारे की तस्वीर आज साफ होने की उम्मीद जताई जा रही है। आज शाम कांग्रेस और आरजेडी के बीच अहम बैठक है। इसमें सीट बंटवारे पर मुहर लग सकती है।


Bihar Politics | पप्पू यादव ने अपनी पार्टी जाप का कांग्रेस में विलय कर दिया

पिछले सप्ताह ही मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने अपनी पार्टी जाप का कांग्रेस में विलय कर दिया है। वह पूर्णिया से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। वह किसी भी

कीमत पर उस सीट से हटने के लिए तैयार नहीं हैं। अब राजद ने जो आठ सीटें कांग्रेस को ऑफर किया है, उनमें पूर्णिया का नाम नहीं है। इस कारण सवाल उठ रहा कि पूर्णिया सीट राजद नहीं देता है तो पप्पू क्या करेंगे?


Bihar Politics | वैसे, खबर बीजेपी खेमे से भी है जहां,

वैसे, खबर बीजेपी खेमे से भी है जहां, सासाराम से छेदी पासवान का टिकट कट गया है। शिवेश राम को उम्मीदवार बनाया गया है। शिवेश राम, बीजेपी में जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाया जाता है। मेरे पिता मुन्नी लाल सासाराम से बीजेपी सांसद रह चुके हैं। केंद्र सरकार में मंत्री रहे थे। इस मौके पर उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से भी बड़ी मांग रख दी। कहा, मैं तो चाहता हूं कि सीएम नीतीश कुमार सासाराम में मेरे लिए आकर कैंपेन करें।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News |Kusheshwarsthan News| नहीं जाएंगें 5Km दूर Vote डालने...सुन लीजिए... कुशेश्वरस्थान के नवटोलिया का....एलान है, करेंगे... Vote Boycott


Bihar Politics | वैसे, अब तनाव और डिप्रेशन तो यहां भी दिख रहा है जहां

अब तनाव और डिप्रेशन तो यहां भी दिख रहा है जहां बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा हुआ नहीं लेकिन ताबड़तोड़ प्रत्याशी उतारे जा रहे हैं। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने इसकी अगुवाई करते हुए लगभग दर्जन भर सीट पर अपने उम्मीदवार उतार दिये, तो अब सीपीआई (एम) भी कहां पीछे रहती। इस दल ने भी खगड़िया लोकसभा सीट से अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है। कहा है महागठबंधन समर्थित उम्मीदवार संजय कुमार बिहार के खगड़िया से लोकसभा उम्मीदवार होंगे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Ghanshyampur News| बाल्टी लेकर हांफता किशोर....न बची रोटी, कपड़ा ना मकान...दौड़ी करंट...राख में झड़ते चले गए सैनी और सिमिंदर के अरमान...नसीब खाक


Bihar Politics | फिर से कांग्रेस में नाराज़गी का सबब

इससे पहले भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने बेगूसराय सीट से न केवल चुनाव लड़ने का ऐलान किया बल्कि अपने उम्मीदवार के रूप में अवधेश कुमार राय के नाम की घोषण भी कर दी है। अब सीपीआईएम ने संजय कुमार को खगड़िया से लोकसभा उम्मीदवार बना दिया है। महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा हुए बिना यह घोषणा फिर से कांग्रेस में नाराज़गी का सबब बन सकती है।


Bihar Politics | खगड़िया सीट पर महागठबंधन से एक तरफ जहां

खगड़िया सीट पर महागठबंधन से एक तरफ जहां सीपीआईएम के प्रत्याशी संजय कुमार कुशवाहा होंगे तो वहीं दूसरी ओर एनडीए से यह सीट चिराग पासवान को दी गई है। हालांकि चिराग पासवान इस सीट से किसे उम्मीदवार बनाएंगे इसकी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है। चिराग के खाते में खगड़िया समेत कुल पांच सीटें हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें