back to top
22 अक्टूबर, 2024

Muzaffarpur News| Blood Business In Muzaffarpur| Black Of Blood| मुजफ्फरपुर में खून का काला सौदागर, बड़े डोनर का मकड़जाल, गर्लफ्रैंड के साथ गिरफ्तार

spot_img
spot_img
spot_img

Muzaffarpur News| Blood Business In Muzaffarpur| Black Of Blood| मुजफ्फरपुर में खून का काला सौदागर पकड़ाया है। वह भी गर्लफ्रैंड के साथ। दोनों मिलकर बड़े डोनर के मकड़जाल में युवाओं को खून दान महा दान के जाल में फंसाकर खून की दलाली कर रहे थे। युवक के साथ उसकी गर्लफ्रैंड को  एसकेएमसीएच ओपी पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए खोटे खून के सौदा का बड़ा पर्दाफाश किया है।

Muzaffarpur News| युवक के फोन में 100 से अधिक ऐसे नंबर भी खंगाले हैं जो डोनर के नाम से सेव था

जहां, पुलिस ने युवक के फोन में 100 से अधिक ऐसे नंबर भी खंगाले हैं जो डोनर के नाम से सेव था। इसके साथ ही, बिहार में खून के काला कारोबार का बड़ा खुलासा हुआ है। अब पुलिस, कई प्राईवेट अस्पताल और बल्ड टेस्ट सेंटर से  इस नेटवर्क के जुड़े होने के तार जोड़नें में व्यस्त है।

Muzaffarpur News| एसकेएमसीएच ओपी प्रभारी डॉ. ललन पासवान की बड़ी कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, एसकेएमसीएच ओपी प्रभारी डॉ. ललन पासवान ने बड़ी कार्रवाई की है। जहां, मेडिकल के पास चश्मे की दुकान चलाने वाला यह खून का सौदागर छपरा से यहां आकर कारोबार चलाता धराया है। यह अस्पताल में हजारों रूपए लेकर जरूरतमंदों को खून बेचता था। इसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार करते हुए इसके पास से जो सामग्री बरामद की है अमूमन वह खून संग्रह करने वाले बैग की सप्लाई केवल वैध ब्लड बैंकों में ही होती है। यह बैग खोटे खून के सौदागरों को कैसे पहुंचे, इसकी पड़ताल में जुटी है।

Muzaffarpur News| इस नेटवर्क के तार बड़े खून डोनर से जुड़े हैं। इसका जाल कई जिलों में फैला हुआ है।

जानकारी के अनुसार, इस नेटवर्क के तार बड़े खून डोनर से जुड़े हैं। इसका जाल कई जिलों में फैला हुआ है। फिलहाल इस मामले में किसी पर अभी तक एफआइआर नहीं करते पुलिस हर पहलुओं की जांच में जुटी है। इसके बाद एफआईआर की प्रक्रिया पूरी होगी।

Muzaffarpur News| नर्सिंग होम संचालकों से बातचीत के रिकॉर्ड

इस मामले में युवक की गर्लफ्रेंड से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि कई निजी नर्सिंगहोम और खून जांच केंद्र इस रैकेट से जुड़े हुए हैं। गिरफ्तार युवक पहले ब्लड बैंकों में ऑपरेटर रह चुका है। उसके फोन में नर्सिंग होम संचालकों से बातचीत के रिकॉर्ड भी हैं। इस नेटर्वक में ब्लड बैंक के कर्मचारी भी पुलिस के शिकंजे में आ सकते हैं।

Muzaffarpur News| शहर के आधा दर्जन से अधिक बड़े अस्पतालों में यहां से खून की आपूर्ति

पुलिस के अनुसार, चश्‍मे की दुकान की आड़ में स्कूल और कॉलेज के छात्रों को नशे की लालच और स्मैकियों को पैसे देकर उनसे ब्‍लड डोनेशन कराते हुए फिर उसे अस्पताल में मरीजों के परिजनों के हाथों मनमाना दाम लेकर बेचता था। शहर के आधा दर्जन से अधिक बड़े अस्पतालों में यहां से खून की आपूर्ति होती थी। हर एंगिल से जांच चल रही है।

Muzaffarpur News| नगर डीएसपी टू विनीता सिन्हा ने बताया

इस मामले में छपरा के पक्की सराय के एक युवक जो इसी एसकेएमसीएच के दो नंबर गेट के सामने चश्मे की दुकान चलाता था समेत माड़ीपुर की रहने वाली एक युवती को भी पकड़ा गया है। युवती इसकी दोस्त बताई जा रही है। नगर डीएसपी टू विनीता सिन्हा ने बताया कि खून के सौदे के मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनसे पूछताछ कर तहकीकात की जा रही है। आशंका है, इस काले खेल में अस्पताल के कई कर्मी भी शामिल  हो सकते हैं। साक्ष्य जुटाकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -